Wednesday, August 6, 2014

बहाने जो लोगों को तरक्की नहीं करने देते

1. लोग क्या कहेंगे 
2. मेरे पास पैसे तो है ही नहीं 
3. कोई साथ ही नहीं देता 
4. मेरे विचारों को कोई समझता ही नहीं 

5. अब तो बहुत देर हो गयी है
6. मैंने अभी पूरी निपुणता हाशिल नहीं की है
7. पहले अनुमोदन (Approval) चाहिए
8. मेरी कोई आलोचना न करे
9. जिंदगी मेरे साथ अन्याय कर रही है
10. मेरे पास बहुत कुछ है जो मैं खो दूंगा
11. इस विचार में कोई दम नहीं है
12. बहुत मुश्किल है
13. मेरा तो मुक्कद्दर ही ख़राब है
14. गए वक्त की मुशीबतें बहुत ज्यादा है
15. अब तो शरीर भी साथ नहीं देता
16. शुरू से ही गड़बड़ है
17. मेरे नियंत्रण के बहार है
18. आज की स्तिथि में नामुमकिन है
19. अभी अपने आप को नई चीज़ में बंधना नहीं चाहता
20. परिवार में ही सारा समय निकल जाता है
21. जिंदगी ठीक ही चल रही है
22. पहले ही बहुत कुछ खो चूका हूँ
23. जिंदगी की शुरुआत में ही कर लिया होता
24. करने कुछ जाता हूँ, हो कुछ जाता है
25. दिमाग ही काम नहीं करता
Above article is just written for my blog. Best Harry

No comments:

Post a Comment